Create Effective Text Ads: Google Best Practices in hindi

प्रभावी टेक्स्ट विज्ञापन बनाएं: Google सर्वोत्तम अभ्यास


आकर्षक, असली विज्ञापन कॉपी लिखें


क्राफ्ट मैसेजिंग जो उपयोगकर्ता लाभ को केंद्रित है।
क्यों: उपयोगकर्ता उन विज्ञापनों पर क्लिक करते है जिनकी उनको ज़रूरत होती हैं।

अपने कीवर्ड रचनात्मक बनाये 
क्यों: उपयोगकर्ता ऐसे विज्ञापनों से जुड़ते हैं जो उनकी खोज के लिए सबसे योग्य दिखाई देते हो।

अपने विज्ञापनों में सामान्य भाषा का उपयोग न करे। calls to action का प्रयोग करें।
क्यों: सामान्य रूप से कॉल टू एक्शन अक्सर विज्ञापनों के साथ कम जुड़ा हुआ लगता है।

टेक्स्ट विज्ञापनों में लोगों के जवाब दें ना की प्रश्न पूछे ।
क्यों: लोग उत्तर खोजने के लिए Google पर आते हैं। शीर्षक में एक प्रश्न के साथ विज्ञापन कम प्रदर्शन करता है



विज्ञापन टेक्स्ट बनाएं जो उपयोगकर्ताओं के डिवाइस पर दिखते हो


अपने चरित्र सीमा का पूरा फायदा उठाएं।
क्यों: लंबे समय तक सुर्खियां आपके विज्ञापनों के क्लिक करने योग्य स्थान को बढ़ाती हैं, जो खोज रहे हैं, उनके लिए अधिक जानकारी दे, और आपको प्राप्त होने वाले क्लिकों को और अधिक योग्यता दे।

अपने शीर्षकों पर ध्यान केंद्रित करें।
क्यों: आपके शीर्षक की कंटेंट और गुणवत्ता(क्वालिटी) महत्वपूर्ण है और यह निर्धारित करेगी कि आपके विज्ञापन कितने अच्छे हैं।

सफलता के लिए अपने विज्ञापन सेट करें


कम से कम चार विज्ञापन एक्सटेंशन को लागू करें जो आपके व्यवसाय के लिए ज़रूरी समझे जाते हैं।
क्यों: एक से अधिक एक्सटेंशन वाले विज्ञापन अक्सर केवल एक एक्सटेंशन वाले विज्ञापनों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करते हैं। वे खोजकर्ताओं के लिए उपयोगी जानकारी जोड़ते हैं और आपके संदेश को ध्यान रखते हैं।

यदि आपके पास बहुत सारे विज्ञापन हैं तो कीवर्ड इंसर्शन और विज्ञापन कस्टमाइज़र का उपयोग करें।
क्यों: आप अपने यूआरएल नेविगेशन फ़ील्ड समेत अपने प्रबंधन ओवरहेड को कम करते हुए अपनी रचनात्मकता को उपयोगकर्ता की खोज में तैयार कर सकते हैं।


रचनात्मक जांच और अनुकूलित करें


अपने विज्ञापन का परीक्षण और पुन: रचनात्मक बनाने का प्रयास करें।
क्यों: आप अपने उपयोगकर्ताओं की पसंद के बारे में जाने और विज्ञापन टेक्स्ट, विशेष रूप से आपके शीर्षकों को  प्रदर्शन सुधारे ।

सभी विज्ञापन समूह में 3-5 विज्ञापन रखे।
क्यों: एक से अधिक संस्करण आपको प्रत्येक नीलामी में सफल होने के लिए विकल्प प्रदान करते हैं।

उच्च मूल्य वाले अभियानों वाले परीक्षण प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करें।
क्यों: सबसे महत्वपूर्ण बातों पर आपके परीक्षण प्रयासों को प्राथमिकता देने से आपको परीक्षण में सबसे बड़ा सुधार देखने को मिलेगा।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विज्ञापनों को प्राथमिकता देने के लिए अपने विज्ञापन रोटेशन को अनुकूलित करें
क्यों: क्लिक या रूपांतरण ड्राइव करने के लिए अनुकूलित विज्ञापन नीलामियों में आपकी प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार कर सकते हैं।